तुला राशि वालों का लव रिलेशन बाकि 12 राशियों के साथ कैसा रहता है, यहां पढ़ें कम्पेटिबीलिटी

40d5da5ede5e7b368fab334e6c146d301707730922083660 original तुला राशि वालों का लव रिलेशन बाकि 12 राशियों के साथ कैसा रहता है, यहां पढ़ें कम्पेटिबीलिटी

Libra Comapatibility: तुला राशि का स्थान ज्योतिष ग्रंथों में सातवां स्थान पर आता है. तुला राशि के स्वामी शु्क्र ग्रह हैं. तुला राशि शु्क्र की राशि है. इस राशि के लोग कैसे होते हैं और इनकी दूसरी राशि के जातकों के साथ कैसा रिलेशन रहता है? यहां जानते हैं.

तुला राशि-स्वभाव
तुला राशि के लोग बहुत स्वभाव बहुत शांत और कोमल होता है. इस राशि के लोग लोगों की तारीफ करने में कभी भी पीछे नहीं रहते. इस राशि के लोग हमेशा मुस्कुराते रहते हैं.

तुला राशि की मेष राशि से अनुकूलता (Libra & Aries Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है और मेष राशि का स्वामी  मंगल ,इन दोनों की जोड़ी के बीच एमोशनल टंच होना बेहद जरुरी है. मेष राशि अग्नि को संबोधित करता है वहीं तुला वायु को. वायु अग्नि को बढ़ाती है, इसका अर्थ है इन दोनों राशि के लोगों का रिश्ता मजबूत होना चाहिए. मेष राशि के जातक किसी भी निर्णय को लेने से पहले सोचते नहीं हैं जबकि तुला राशि के लोग निर्णय लेने से पहले उसके दोनों पहलुओं को देखते हैं. तुला दूसरों के विचारों का सम्मान करता है जबकि मेष जातक अपने मत पर दृढ़ रहता है. मेष एनर्जेटिक है और तुला बैलेंस्ड है.

तुला- मेष की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो  इन राशि के लोगों की जोड़ी एक सफल जोड़ी बन सकती है. ये एक ऐसे कपल हो सकते हैं जो भीड़ से अलग नजर आएं. इन दोनों राशियों का रिश्ता सफल बन सकता है जब ये एक दूसरे के बारे में खुलकर बात कर सकें कोई मतभेद अपने दिमाग में ना रखें और एक-दूसरे को प्रॉपर स्पेस भी दें.

तुला राशि की वृषभ राशि से अनुकूलता (Libra & Taurus Compatibility)

तुला और वृषभ दोनों ही राशि के स्वामी एक हैं शुक्र. इसी वजह से इन दोनों ही राशि के लोग शांत स्वभाव के होते हैं. लेकिन इनमें कुछ ना कुछ अलग भी होता है.इन राशि के लोग एक अच्छा स्थिर जीवन जीना चाहते हैं . वृषभ राशि वाले धरती को संबोधित करते हैं वहीं तुला राशि वाले जल को संबोधित करते हैं.
एक-दूसरे को सिखाने और एक-दूसरे से सीखने के लिए भी बहुत कुछ होता है.जब उनके बीच इतने अच्छे संबंध बनते हैं, तब ये संबंध उनके बीच चीजों को और अधिक सरल एवं रोमांचक बना देते हैं.

तुला- वृषभ की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो दोनों ही राशियों में स्वामी शुक्र होने से  लव औ रोमांस अच्छा रहेगा क्योंकि शुक्र लव और रोमांस के स्वामी हैं. इनकी जोड़ी स्वर्ग में बनी जोड़ी जैसे हो सकती है. यह कपल समाज में अपनी प्रतिष्ठा लेकर बेहद सावधान होता है, इसलिए घर आए मेहमानों के साथ बहुत सम्मानजनक व्यवहार करते हैं, जो इन्हें एक अच्छा कपल बनाता है.

तुला राशि की मिथुन राशि से अनुकूलता (Libra & Gemini Compatibility)

तुला राशि का स्वमी शुक्र ग्रह है. मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं वहीं  ये दोनों ही राशियां वायु को संबोधित करती हैं. मिथुन राशि के लोग ज्ञानी, जागरुक होते हैं. ऐसे लोगों हर किसी सी जुड़े रहते हैं अपने काम, अपनी बातें और अपनी लेखन के द्वारा. मिथुन राशि और तुला राशि वाले एक दूसरे को बेहद अच्छी तरह से समझते हैं और एक दूसरे का मान करते हैं. 

तुला- मिथुन राशि वालों की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो मिथुन और तुला दोनों ही मिलनसार होते हैं. तुला अपने चाहने वालों की ओर अत्यधिक ध्यान देते हैं. यह जोड़ी विवाह के लिए अनुकूल आदर्श जोड़ियों में से एक हो सकती है. दोनों मैरिड लाइफ में एक-दूसरे पर पूरा विश्वास करते हैं और जीवन को नई-नई खुशियों से भरने का प्रयास करते हैं. लाइफ को किंग साइज जीना पंसद करते हैं. 

तुला राशि की कर्क राशि से अनुकूलता (Libra & Cancer Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है .कर्क राशि का स्वामी चंद्र है. कर्क राशि के लोग भावनात्मक होते हैं, अपने घर और परिवार को बहुत महत्व देते हैं. कर्क राशि वाले ज्ञानी होते हैं. वहीं घर में आ रही समस्याओं को शांतिपूर्ण सुलकझाते हैं. ये राशि जल को संबोधित करती हैं. ये राशि वायु को संबोधित करती है. कर्क राशि के लोग इंट्रोवर्ड होते हैं और अपने जीवन के प्रति बहुत सीरियस होते हैं.

तुला- कर्क राशि की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो इन दोनों के बीच रिश्ता बनना कभी-कभी मुश्किल भी हो सकता है. कर्क और तुला के संबंध कुछ आदर्श संबंधों में से एक हो सकते हैं.

तुला राशि की सिंह राशि से अनुकूलता (Libra & Leo Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है वहीं सिंह राशि के लोगों में नेतृत्व करने का गुण होता है. यह हर काम में आगे रहते हैं. सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव है. इनको सभी ग्रहों का राजा माना गया है.सिंह राशि के लोगों का व्यक्तित्व बेहद जोशीला , उत्साहित और आकर्षक होता है. तुला राशि वायु को संबोधित करता है.  सिंह और तुला राशि के लोगों में बहुत सी समानताएं हैं. इनको एडवेंचर करना बहुत पसंद है, अच्छे जीवन साथी होने के साथ-साथ ये अच्छे दोस्त भी हैं.

तुला- सिंह की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो हवा और आग का रिश्ता जुनून और उत्साह से भरा हो सकता है. तुला और सिंह की जोड़ी का रिश्ता एक सुंदर और बेस्ट लव लाइफ में से एक हो सकता है. इनके बीच आसानी से प्यार और दोस्ती हो सकती है. इनकी जोड़ी एक परफेक्ट जोड़ी की मिसाल है.

तुला राशि की कन्या राशि से अनुकूलता (Libra & Virgo Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है .कन्या राशि के लोग स्वभाव से विनम्र और प्यारी बोली के होते हैं. कन्या राशि के लोग अच्छे मित्र बनते हैं. यह लोग सच्चे दोस्त साबित होते हैं और दोस्ती निभाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. मुश्किल घड़ी में यह लोग पहले घबरा जाते हैं लेकिन फिर स्थिति पर नियंत्रण पाते हैं.कन्या राशि के स्वामी बुध ग्रह है. दोनों राशि का स्वभाव अलग है कन्या और तुला के लिए एक दूसरे को समझना मुश्किल हो सकता है. कन्या और तुला की जोड़ी को रिलेशनशिप में भी कई बाधाओं और मुश्किलों को फेस करके गुजरती है. कन्या अपने घर के एकांत कोने में एंजॉय करता है और सामाजिक होना पसंद नहीं करता है. इसके विपरीत, तुला अलग-अलग लोगों से मिलना उनसे बातें करना पसंद करते हैं.

तुला- कन्या की शादीशुदा जिंदगी की बात करें ये दोनों जोड़ियों का मिलन स्वर्ग में होता है लेकिन इनकी जोड़ी सेफ्टी और स्टेबिलिटी पर टिकी है. दोनों एक दूसरे को स्पोर्ट करते हैं और अपने सपनों के घर को बनातें हैं. कुल मिलाकर बात करें तो इनका रिश्ता अच्छा चलेगा.

तुला राशि की तुला राशि से अनुकूलता (Libra & Libra Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है .जब तुला और तुला राशि के लोगों को तुला राशि का साथ मिलता है तो उनके रिश्तों में जबरदस्त तालमेल और सामंजस्य देखने को मिलता है. इन राशि के लोग काफी समझदार होते हैं और उनकी आपसी समझ उनके बीच की चीजों को खूबसूरत बनाने में मदद करती हैं. उन दोनों का ही नेचर सपोर्टिंग होता हैं और इसी वजह से दोनों को एक दूसरे का साथ अच्छा लगता है. 

तुला से तुला की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो इन राशि के लोग बेहद रोमांटिक हो सकते हैं. तुला राशि वाले प्यार में दिखावा ज्यादा करते हैं. तुला राशि का ग्रह शुक्र है तो प्रेम इनकी जिंदगी से जुड़ा है. एक राशि होने की वजह से ये दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझ लेते हैं और इनका रिश्ता भी अच्छा चलता है. कुल मिलाकर तुला और तुला कंपेटिबिलिटी चार्ट पर बेहतर प्रदर्शन करते नजर आते हैं.

तुला राशि की वृश्चिक राशि से अनुकूलता (Libra & Scorpio Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है. वहीं वृश्चिक राशि की बात करें तो वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. वृश्चिक राशि वाले रहस्यमयी होते हैं. ये जल को संबोधित करते हैं. ये दोनों ही राशि के लोग अपने रिश्ते को अच्छा बना लेते हैं. दोनों ही बड़े सपने देखते हैं और साथ-साथ उन्हें पूरा भी कर लेते हैं.

तुला – वृश्चिक की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो ये दोनों अपनी लाइफ को अच्छे से बैलेंस कर लेते हैं और एक दूसके का हाथ पकड़ कर उम्र भर एक दूसरे का साथ देते हैं,तुला को वृश्चिक की लॉयल्टी बहुत पसंद आती है.

तुला राशि की धनु राशि से अनुकूलता (Libra & Sagittarius Compatibility)

तुला और धनु का रिश्ता अग्नि और वायु का रिश्ता है. तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है. वहीं धनु राशि की बात करें तो इस राशि का स्वामी गुरुदेव बृहस्पति हैं. धनु राशि के लोग हंसमुख होते हैं. इनको जो अपने भविष्य में करना है उसकी धुन इनकी दिमाग में हमेशा चलती रहती है. इन दोनों ही राशि के लोगों का रिश्ता बहुत पॉजिटिव होता है. इन दोनों का साथ लंबा है.इनको जीवन अपनी पूरी एनर्जी के साथ जीना पसंद आता है.

तुला- धनु की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो तुला और धनु को साथ में समय बिताना पसंद होता है. इसी के साथ दोनों का मेंटल स्टेट भी एक जैसा होता है. तो इनको एक बेहतरीन जोड़ी बनने पर प्रेरित करता है.

तुला राशि की मकर राशि से अनुकूलता (Libra &  Capricorn Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है. मकर राशि के स्वामी शनि देव है. इस राशि के लोग बहुत महत्वकांक्षी होते हैं. ऊंचे सपने देखने वाले और उनको पूरा करने का जसबा रखने वाले होते हैं मकर राशि के लोग. तुला और मकर के रिश्ता बहुत रोमांस है, जब इन दोनों राशि के लोग एक साथ संबंध में आते हैं को डेडिकेटेड पार्टनर बनते हैं.

तुला- मकर की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो  एक आइडियल कपल तो नहीं माना जा सकता है, लेकिन उनके बीच कई तरह की समानताएं होने के कारण वे एक-दूसरे को अधिक बेहतर ढंग से समझ पाते हैं. जब ये एक बार एक साथ काम करना शुरू कर देते हैं, तो इनको तरक्की की राह पर बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता .

तुला राशि की कुंभ राशि से अनुकूलता (Libra &  Aquarius Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है. तुला और कुंभ दोनों ही राशियां वायु को संबोधित करती है. कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. इन दोनों राशियों के लोग एक दूसरे की तरफ अट्रैक्ट होते हैं और इनको एक दूसरे का साथ बहुत पसंद आता है. रोमांस, प्यार, इजहार, इकरार इन दोनों राशियों में जबरदस्त देखने को मिलता हैं.

तुला – कुंभ की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो ये दोनों ही राशि के लोग एक दूसके के लिए कमिटेड होते हैं. कभी भी एक दूसरे को धोखा नहीं देते .भरोसा इनके रिश्ते की नींव है. इनता ये अनूठा मैच इनके रिश्ते को स्टॉग बनता है.

तुला राशि की मीन राशि से अनुकूलता (Libra &  Pisces Compatibility)

तुला राशि के लोग सबके लिए कुछ ना कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी विवादों को निपटाने में एक्सपर्ट होते हैं. तेज,चतुर और आयोजक होते हैं इस राशि के लोग. तुला राशि का स्वामी शुक्र है. मीन राशि का स्वामी गुरुदेव एक दूसरे के साथ घूल मिल जाते हैं. मीन राशि जल को संबोधित करती है. तुला और मीन के बीच अगर रिश्ता बनता है, तो उन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मीन राशि वाले बहुत ही सेंसेटिव और कन्फयूज होते हैं. वहीं तुला बहुत सरल और सुखद व्यक्तित्व वाले होते हैं.

तुला मीन की शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो इन दोनों ही राशि के लोग एक दूसरे से बेहद अलग स्वभाव के होते हैं. मीन राशि वालों का नेचर अलग होता है. तुला वाले मीन वालों को ज्यादा पसंद नहीं करते. कुल मिलाकर देखा जाए तो इन राशि के लोगों का रिश्ता ठीक-ठाक चलता है.

यह भी पढ़ें-

Virgo Compatibility: कन्या राशि वालों का लव रिलेशन बाकि 12 राशियों के साथ कैसा रहता है, यहां पढ़ें कम्पेटिबीलिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

| https://sph.uhas.edu.gh/pay4d | https://redboston.edu.co/images/ | https://www.utsvirtual.edu.co/bo-slot | http://uda.ub.gov.mn/bo-togel/ | http://eservicetraining.bbs.gov.bd/slot-gacor | https://www.utsvirtual.edu.co/bocoran-slot/ | http://pca.unh.edu.pe/slot-deposit-pulsa/ | http://www.otcc.unitru.edu.pe/akun-maxwin/ | http://www.otcc.unitru.edu.pe/akun-wso/ | http://www.otcc.unitru.edu.pe/slot-bonus-new-member-100 | http://www.otcc.unitru.edu.pe/akun-gacor | http://www.otcc.unitru.edu.pe/bo-pay4d | http://www.class.jpu.edu.jo/pay4d | https://reb.gov.jm/pay4d | http://gcp.unitru.edu.pe/ | https://ihl.iugaza.edu.ps/slot-dana/ | https://siwes.nileuniversity.edu.ng/gacor303 | https://www.federalpolyede.edu.ng/toto-slot-168 | https://njhs.nileuniversity.edu.ng/slot-winrate-tertinggi | https://palarongpambansa2023.marikina.gov.ph/pay4d/ | https://ihr.uhas.edu.gh/oxplay | https://serbifin.mx/slot-dana/ | http://eservicetraining.bbs.gov.bd/bocoran-slot | https://www.uts.edu.co/laskar303 | https://www.uts.edu.co/bethoki303 | https://www.uts.edu.co/server4d | https://www.uts.edu.co/mbs303 | https://www.utsvirtual.edu.co/laskar303/ | https://ihl.iugaza.edu.ps/bethoki303 | https://idnslot.top/ | https://palarongpambansa2023.marikina.gov.ph/server4d | https://ihl.iugaza.edu.ps/mbs303 | https://palarongpambansa2023.marikina.gov.ph/ratuslot303/ | https://redboston.edu.co/pqrs/ | https://ucami.edu.ar/spin303/ | https://sop.uhas.edu.gh/4d-slot | https://eudem.mdp.edu.ar/slot-hoki/ | https://laskar303.cc/ | https://bethoki303.club/ | https://server4d.wiki/ | https://ratuslot303.top/ | https://mbs303.shop/ | https://spin303.xyz/ | https://rtplaskar.life/ | https://rtpbethoki303.top/ | https://rtpjitu.top/ | https://rtpratuslot303.com/ | https://rtpspin303.com/ |